अपने MK खाते से पैसे निकालना एक सरल और सीधी प्रक्रिया है। आपकी निकासी को सफलतापूर्वक पूरा करने में आपकी मदद करने के लिए, यहाँ अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर के साथ-साथ चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका दी गई है।
पैसे निकालने के चरण
- अपने MK खाते में लॉग इन करें:
- आधिकारिक एमके वेबसाइट पर जाएं और अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग इन करें।
- सदस्य खाते तक पहुंचें:
- होमपेज के शीर्ष पर स्थित “सदस्य खाता” विकल्प पर क्लिक करें।
- मेरे वॉलेट पर जाएँ:
- “मेरा वॉलेट” में, ढूंढें और क्लिक करें[Withdrawal] निकासी पृष्ठ खोलने के लिए बटन दबाएं।
- अपना बैंक कार्ड बाँधें (पहली बार उपयोग करने वाले):
- यदि यह आपकी पहली निकासी है, तो आपको बैंक कार्ड को बाध्य करना होगा। इन चरणों का पालन करें:
- “मेरा वॉलेट” पर जाएं
- “कार्ड प्रबंधन” चुनें
- “बैंक कार्ड जोड़ें” पर क्लिक करें और आवश्यक विवरण दर्ज करें।
- यदि यह आपकी पहली निकासी है, तो आपको बैंक कार्ड को बाध्य करना होगा। इन चरणों का पालन करें:
- निकासी राशि दर्ज करें:
- निकासी बॉक्स में वांछित राशि दर्ज करें और “अभी निकासी करें” पर क्लिक करें।
याद रखने योग्य मुख्य बातें
- खाताधारक का नाम मेल खाना चाहिए: सुरक्षा कारणों से, एमके खाताधारक का नाम बैंक कार्डधारक के नाम से मेल खाना चाहिए।
- सटीक बैंक विवरण: प्रसंस्करण संबंधी समस्याओं से बचने के लिए सुनिश्चित करें कि सभी बैंक विवरण सत्य और सटीक हैं।
निकासी के बारे में सामान्य प्रश्न
क्या मैं पैसे निकालने के लिए किसी और के कार्ड का उपयोग कर सकता हूँ?
नहीं। सुरक्षा कारणों से, निकासी केवल एमके खाताधारक के नाम से पंजीकृत बैंक कार्ड के माध्यम से ही की जा सकती है।
निकासी की आवश्यकताएं क्या हैं?
- बैंक कार्डधारक का नाम और एमके खाताधारक का नाम मेल खाना चाहिए।
- सभी बैंक कार्ड विवरण सटीक होने चाहिए।
- यदि कोई छूट प्रमोशन लागू नहीं किया गया है, तो आवश्यक स्टेटमेंट राशि के 1x के बराबर दांव राशि प्राप्त करने के बाद निकासी की अनुमति दी जाती है।
- प्रमोशन में भाग लेने पर, विशिष्ट गतिविधि आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद ही निकासी की अनुमति दी जाती है।
- निकासी 24/7 उपलब्ध है।
मैं अपने गेम खाते से राशि क्यों नहीं निकाल सकता?
- हो सकता है कि आप किसी चल रही प्रमोशनल गतिविधि में भाग ले रहे हों या फिर फंड लॉक हो गया हो। स्पष्टीकरण के लिए ऑनलाइन सहायता से संपर्क करें।
अपनी निकासी प्रगति की जांच कैसे करें
- पुष्टि करें कि क्या आप किसी प्रचार गतिविधि का हिस्सा हैं और उसकी विशिष्ट आवश्यकताओं की समीक्षा करें।
- अपनी प्रगति का विवरण देखने के लिए “व्यक्तिगत केंद्र” पर जाएं और “बेट रिकॉर्ड” पर क्लिक करें।
- अधिक सहायता के लिए, एमके की ऑनलाइन सहायता टीम से संपर्क करें।
यदि आप निकासी अनुरोध प्रस्तुत करने में असमर्थ हैं तो क्या करें
- सत्यापित करें कि धनराशि आयोजन स्थल से संबंधित मुद्रा वॉलेट में स्थानांतरित कर दी गई है या नहीं।
- यदि आपको “सत्यापन आदेश लंबित” दिखाई दे, तो विस्तृत जानकारी के लिए सहायता से संपर्क करें.
निकासी के लिए अनुमानित समय
- सामान्य परिस्थितियाँ: भुगतान आमतौर पर 10 मिनट के भीतर जमा हो जाता है।
- विलंब: यदि भुगतान 30 मिनट के भीतर प्राप्त नहीं होता है, तो निम्नलिखित विवरण के साथ सहायता से संपर्क करें:
- सदस्य खाता
- निकासी समय
- निकासी राशि
सुचारू निकासी के लिए अंतिम सुझाव
- सभी खाता और बैंक कार्ड विवरण की दोबारा जांच करें।
- सुनिश्चित करें कि सभी आवश्यकताएं, जैसे कि प्रमोशन संबंधी शर्तें, पूरी हों।
- एमके की नीतियों का पालन करके अपने खाते को सुरक्षित रखें।
आगे की सहायता के लिए, MK की समर्पित सहायता टीम किसी भी समस्या को हल करने में मदद के लिए उपलब्ध है। इस गाइड के साथ, आप आत्मविश्वास से अपनी निकासी का प्रबंधन कर सकते हैं और एक सहज अनुभव का आनंद ले सकते हैं।